मैं एक शिक्षक हूं

मैं एक शिक्षक हूं..............
मैं एक स्कूल शिक्षक हो सकता हूं मैं एक कॉलेज लेक्चरर हो सकता हूं मैं
एक विश्वविद्यालय प्रोफेसर हो सकता हूं उस डॉक्टर के पीछे, यह मैं हूँ, एक शिक्षक ...........
उस अभियंता के पीछे, यह मैं हूँ, एक शिक्षक ......... उस आंकड़े के पीछे, यह हूँ मैं, एक शिक्षक ..........
उस परमाणु भौतिक विज्ञानी के पीछे, यह हूँ मैं, एक शिक्षक ..........
गणितज्ञ के पीछे , यह हूँ मैं, एक शिक्षक ..........
उस वैज्ञानिक के पीछे, यह हूँ मैं, एक शिक्षक .......... उस प्राणी विज्ञानी के पीछे, यह हूँ मैं , एक शिक्षक ..........
उस एंटोमोलॉजिस्ट के पीछे, इट्स मी, एक शिक्षक.........
उस वनस्पति विज्ञान के पीछे, यह हूं मैं , एक शिक्षक .........
उस अर्थशास्त्री के पीछे, यह हैं मैं, एक शिक्षक .......... उस उद्यमी के पीछे, यह मेरे, एक शिक्षक हैं ..........
उस वकील के पीछे, यह मैं हूं, एक शिक्षक ..........
उस राजनैतिक वैज्ञानिक के पीछे, यह मेरे, एक शिक्षक है ..........
साइकोलॉजिस्ट के, इट्स मी, एक शिक्षक उस संगीतकार के पीछे, यह मैं, एक शिक्षक ..........
उस आर्किटेक्ट के पीछे, यह मैं, एक शिक्षक .........
उस ज्योतिष के पीछे, यह मैं, एक शिक्षक .......... एस्ट्रोनोमर के पीछे, इट्स मी, एक शिक्षक.............. मैं रोशनी लेता हूं, भले ही वे अपने चुने हुए चुटकुले से मज़े कर देते हैं ... लेकिन मैं एक शिक्षक हूँ ........
मैं एक बंगला या विला के लिए योग्य नहीं हूं और न ही एक महंगे घर या कार खरीदना चाहता हूं ................. भ्रष्ट अधिकारियों और भ्रष्ट राजनेताओं की तरह लेकिन हां, मैं एक शिक्षक हूँ ...........
कुछ सोचें या यहां तक ​​कि कहें कि मेरे पास बहुत सारे छुट्टियां हैं वे कभी नहीं जानते हैं कि मैं उन छुट्टियों को खर्च करता हूँ या तो कागजात को सही करने या योजना क्या और कैसे मैं पढ़ा रहा हूँ जब मैं वापस स्कूल / कॉलेज / विश्वविद्यालय / संस्थान के पास जाता हूं ........
क्योंकि मैं एक शिक्षक हूँ .....
कभी-कभी मैं उलझन में आता हूं और कभी भी बदलती हुई नीतियों से परेशान हो रहा हूं कि क्या और मुझे कैसे सिखाया जाना है .......
सभी के बावजूद, मैं एक शिक्षक हूं और मैं सिखाने के लिए प्यार करता हूं और मैं शिक्षण कर रहा हूं ....
पे-डे पर मैं भ्रष्ट अधिकारियों और अन्य लोगों के रूप में हंस नहीं करता, लेकिन अगले दिन मैं प्यार करता हूँ उन लोगों के लिए मुस्कुराहट के साथ आऊंगा ..... क्योंकि मैं एक शिक्षक हूं ....
मेरी संतुष्टि का मुख्य स्रोत है जब मैं उन्हें बढ़ता देख रहा हूं। मैं उन्हें देख रहा हूँ। मैं उन सभी संपत्तियों को देख रहा हूं I मैं उन्हें विश्व और इसके चुनौतियां का सामना करने के लिए बहादुरी देख रहा हूं। और मैं कहता हूं हां, मैंने एक दुनिया में जीने के बावजूद गूगल द्वारा खोला है ... क्योंकि मैं एक शिक्षक हूं ....
हां, मैं एक शिक्षक हूँ ........
इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे मुझे कैसे देखते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे मुझे जितना कमाते हैं। यह बात नहीं है कि वे ड्राइव करते हैं, जबकि मैं चल रहा हूं क्योंकि वे मेरे पास हैं, एक शिक्षक हैं ... क्या वे स्वीकार करते हैं या नहीं ......
मैं एक शिक्षक हूं ....
यह संदेश सभी कमाल शिक्षक, व्याख्याताओं और प्रोफेसरों के लिए समर्पित है। आप सभी शिक्षकों / व्याख्याताओं / प्रोफेसरों को यह संदेश दे सकते हैं यदि आप चाहें और उनकी करियर की गर्व कर सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

Acknowledgement sample for school project

Adjective : degrees of comparison